Google





आज की date में लगभग सभी चीजें डिजिटल होती जा रही हैं और ऐसे में अगर बात करें news की तो news पढ़ने के लिए आपको काफी सारे apps(application) play store पर मिल जाएंगे जहां पर आपको अलग-अलग category के News मिल जाएंगे।

लेकिन अगर आप अभी भी news पढ़ने के लिए news paper का इस्तेमाल करते हैं और Android smartphone use करते हैं तो क्या आप जानते हैं क़ि Android phone पर भी आप News paper को पढ़ सकते हैं।

तो अगर आपको नहीं पता है कि कैसे  Android phone से free में news paper पढ़ सकते हैं तो कोई बात नहीं यह जो पोस्ट है आपके लिए उपयोगी होने वाला है क्योंकि इस post में हम आपको बताने वाले हैं कैसे आप Android smartphone से News paper को पढ़ सकते हैं।

Android phone से News paper(e news paper) पढ़ने के लाभ:

  1. आप news paper (e news paper) कहीं भी पढ़ सकते हैं।
  2. आप किसी भी city या state का News paper पढ़ सकते हैं। 
  3. आप Free में news paper पढ़ सकते हैं।

Android phone पर news paper कैसे पढ़ें।

Android phone पर न्यूज़ पेपर(newspaper) पढ़ने के लिए आपको Google Play store से दैनिक भास्कर एप्लीकेशन(dainik bhasker app) download करना है आप इसे Dainik bhasker app download पर क्लिक करके भी download कर सकते हैं।





Dainik bhasker app download करने के बाद इसे open करना है और इसके बाद आपके सामने कुछ इस तरह का page आएगा।



यहां पर आपको home section दिया जाता है जहाँ latest news update होते रहते हैं। 

E-paper पढ़ें:




E-paper या news paper पढ़ने के लिए आपको यहां पर e-paper का एक option मिल जाता हैं।



E-paper पर click करने के बाद आपके सामने अलग-अलग States और cities के news paper आ जाते हैं जिन्हें select करके आप news paper open कर सकते हैं।


यहां पर आपको जो news paper मिल जाता है वह Images के रूप में होता है तो आप इसे इस तरह zoom करके भी read कर सकते हैं।



इसके बाद आपको यहां पर add(+) का बटन मिल जाता है जिसकी मदद से आप इसे share कर सकते हैं bookmark कर सकते हैं जिससे कि आप इस News paper को बाद में read कर सकते हैं।



Crop

Crop option की मदद से आप इस image को crop करके अपने phone gallery में save कर सकते हैं।

Download

Download option की मदद से आप इस News paper (e-paper) या कहें image को अपने phone gallery में save कर सकते हैं।
अगर आप three●●● option पर click करें तो आपको date change, magazine's, bookmarks, or saved edition के लिए भी options आपको मिल जाते हैं।






इस Newspaper app के सभी useful features के बारे जानने के लिए आप इस video को देखें

इस Video को देखें :

दोस्तों मुझे उम्मीद है आपको यह post Android smartphone से News paper को पढ़ सकते हैं पसंद आयी होगी अगर आपको हमारी post Android phone पर news paper कैसे पढ़ें अच्छी लगी तो आप इस post को like और comment करके बता सकते हैं| 

इसके साथ आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और social media पर share करें जिससे आपके दोस्तों को भी जानकारी हो Android phone पर न्यूज़पेपर कैसे पढ़ सकते हैं।

अगर आपको हमारी website aktipshindi के new useful post पढ़ना है तो आप notification bell के द्वारा aktipshindi website को free में Subscribe कर सकते हैं। 

हमारी website aktipshindi visit करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यबाद।




Post a Comment

Previous Post Next Post