Google

 AutoGPT एक एआई चैटबॉट है जो ओपनएआई का लेटेस्ट एआई मॉडल है। यह एक ऐसा एप्लिकेशन है, जिसे कार्य करने के लिए Python 3.8 या उसके बाद के वर्जन, एक इंटरनेट कनेक्शन और एक इंटरनेट ब्राउज़र की आवश्यकता होती है। यह एक AI सिस्टम है जो GPT-4 का उपयोग करके अपना कोड लिखने और टास्क को पूरा करने के लिए इंटरनेट से जुड़े डेटा का उपयोग करता है। AutoGPT एक इशारे पर पूरा कर सकता है सारे टास्क जो इंटरनेट से जुड़े डेटा का उपयोग करते हुए किये जा सकते हैं। 

AutoGPT एक एआई चैटबॉट है जो खुद सारे टास्क पूरे करता है इसका उपयोग ऑनलाइन सर्विस और सॉफ्टवेयर में किया जा सकता है AutoGPT अब तक का सबसे एडवांस एआई चैटबॉट है इसे एक इशारे पर पूरा करने की क्षमता होती है AutoGPT को एक फन एक्सपेरिमेंट के रूप में देखा जा सकता है। 




AutoGPT का उपयोग कहां किया जाता है

AutoGPT का उपयोग ऑनलाइन सर्विस और सॉफ्टवेयर में किया जा सकता है। AutoGPT किसी भी दो काम को अपने आप एक ही समय पर पूरा कर सकता है। यह एक ओपनसोर्स पाइथन एप्लिकेशन है। यह किसी भी काम को बिना इंसान की मदद के पूरा कर सकता है। 

इसे वेब स्क्रैपिंग, सोशल मीडिया खातों को बढ़ाना, ई-कॉमर्स व्यवसाय विकसित करना और निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए स्वायत्त रूप से काम करना जैसे कामों में उपयोग किया जाता है। AutoGPT एक "डू एनीथिंग मशीन" बना सकता है, जो कार्य सूची में जोड़े गए किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए GPT-4 एजेंट को पैदा करता है।



Post a Comment

Previous Post Next Post